Ticker

6/recent/ticker-posts

भारत से 400 करोड़ रुपए पहुंचे चीन, ईडी ने किया साजिश का पर्दाफास


नई दिल्ली। भारत की अर्थव्यवस्था पर अब ड्रैगन की बुरी नजर पड़ गई है. ईडी यानी प्रवर्तन निदेशालय ने भारत के खिलाफ चीन की बड़ी साजिश का पर्दाफाश किया है. चीन अब ऑनलाइन गेमिंग को अपना हथियार बना रहा है. इसी के जरिए वह भारत की अर्थव्यवस्था को प्रभावित करना चाहता है. दरअसल, ऑनलाइन गेमिंग ऐप के खिलाफ ईडी ने एक बड़ी कार्रवाई की है. ईडी ने पहली बार ऑनलाइन गेमिंग ऐप से जुड़े चीनी नागरिकों के क्रिप्टो एकाउंट फ्रीज किए हैं.

सूत्रों का दावा है कि ईडी ने करीब 25 करोड़ के क्रिप्टो एकाउंट फ्रीज किए हैं. ईडी की जांच में यह भी खुलासा हुआ है कि इस ऑनलाइन गेमिंग ऐप के जरिये 400 करोड़ रुपए भारत से चीन पहुंचा है. इसी सिलसिले में भारत के चार नागरिकों को भी ईडी ने कुछ दिनों पहले गिरफ्तार किया था. ईडी की जांच में खुलासा हुआ था कि भारत में इस गेपिंग ऐप के जरिये चीन मूल के नागरिकों ने भारत में बड़ी सेंध लगाकर करीब 400 करोड़ की कमाई की और ये पैसा चीन पहुंचा था.

ईडी के मुताबिक, जांच में पता चला है कि चीनी नागरिक भारतीय नागरिकों की मदद से ऐप चला रहे थे. एजेंसी ने कहा कि ऐप के जरिए ऑनलाइन गेमर्स से धोखाधड़ी से इकट्ठा किए गए पैसे अलग-अलग लोगों (जिन्हें रिचार्ज करने वाले लोग कहा जाता है) के बैंक खातों में जमा किए गए थे. इन लोगों ने ऐप मालिकों को कमीशन के बदले अपने अकाउंट इस्तेमाल करने दिए थे.’ ईडी ने कहा कि इस धोखाधड़ी से करीब 400 करोड़ रुपये इकट्ठा किए गए.

Post a Comment

0 Comments