Ticker

6/recent/ticker-posts

4 अक्टूबर को होगी नगर निगम की सामान्य सभा


रायपुर। रायपुर नगर निगम की सामान्य सभा अब 3 अक्टूबर को नहीं 4 अक्टूबर को होगी। 3 अक्टूबर को नवरात्र का पहला दिन है। इसी वजह से तारीख बदल दी गई है। बताया जा रहा है कि बीते 20 साल में यह पहला मौका है जब पार्षदों को एजेंडे की कॉपी और प्रश्नकाल के लिए नाम तय होने के बाद सामान्य सभा की तारीख बदल दी गई।

सामान्य सभा की तारीख बदलने को लेकर कांग्रेस के साथ ही भाजपा के पार्षद लगातार मांग कर रहे थे। इस बदली हुई तारीख के कारण निगम की सभा अगर 2 दिन चली तो शनिवार को राज्य शासन के कार्यालयीन अवकाश के दिन भी सभा को लेकर असमंजस की स्थिति बनने लगी है। 

पार्षदों को चर्चा के लिए अलग समय दिया जाएगा 

32 एजेंडों वाली इस बैठक में पार्षदों को अपने वार्ड के मुद्दों पर चर्चा के लिए अलग से समय भी दिया जाएगा। इसलिए यह दो दिन चलेगी, लेकिन बैठक 4 अक्टूबर को है, इसलिए शनिवार 5 अक्टूबर को अवकाश रहेगा। ऐसे में बैठक को सोमवार 7 अक्टूबर तक के लिए टालना पड़ेगा।

7 महीने के बाद हो रही सामान्य सभा 

रायपुर नगर निगम में फरवरी के बाद 7 माह बाद 4 अक्टूबर को सामान्य सभा बुलाई जा रही है। नियमानुसार तीन महीने के भीतर सभा होनी है। सामान्य सभा बुलाने में की गई देरी को लेकर एक तरफ भाजपा पार्षद आक्रामक हैं। आरोप लगा रहे हैं कि विपक्ष के सवालों से बचने के लिए ही पिछले सात महीने से सभा नहीं बुलाई गई।

Post a Comment

0 Comments