Ticker

6/recent/ticker-posts

सैलजा ने दिल्ली में बुलाई समर्थकों की गुप्त बैठक, क्या चुनाव से पहले लेंगी कोई बड़ा फैसला?


नई दिल्ली। कांग्रेस सांसद कुमारी सैलजा को लेकर हरियाणा की सियासत गरमा गई है. कांग्रेस से वह नाराज चल रही हैं. बीजेपी उन्हें पार्टी में शामिल होने का ऑफर दे रही है. पिछले एक हफ्ते से भी ज्यादा समय से वह चुनावी प्रचार से दूर हैं. वहीं, इस बीच सूत्रों के मुताबिक कुमारी सैलजा दिल्ली में अपने समर्थकों की गुप्त बैठक भी बुलाई हैं. ऐसे में सबसे बड़ा सवाल यही है कि क्या वह चुनाव से पहले कोई बड़ा फैसला लेंगी?


हरियाणा में पांच अक्टूबर को मतदान है लेकिन कांग्रेस का सिरदर्द कम नहीं हो रहा है. पिछले 10 दिन से नाराज चल रहीं सैलजा को कांग्रेस अभी तक मना नहीं पाई है. ऐसे में एक सवाल यह ही उठ रहा है कि कुमारी सैलजा का दांव कहीं कांग्रेस को भारी न पड़ जाए? सैलजा की नाराजगी के बाद पिछले कुछ दिनों से जो सियासी बयानबाजी देखने को मिल रही है, उससे चीजें अभी तक क्लियर नहीं हो पाई हैं.


ऐसे में सैलजा का अगला रुख क्या होगा, इस पर सबकी निगाहें टिकी हुई हैं. अगर सबकुछ ठीक चल रहा है कि तो उन्होंने दिल्ली में अपने समर्थकों की गुप्त बैठक क्यों बुलाई? अगर कांग्रेस पार्टी ने उनका अपमान किया तो उन्होंने यह क्यों कहा कि कांग्रेस उनके खून में हैं. टिकट बंटवारे को लेकर नाराज चल रहीं सैलजा के करीबी सूत्रों ने कहा है कि कुमारी सैलजा का खानदान कांग्रेस में था, है और रहेगा.

कांग्रेस की वरिष्ठ दलित नेता और पांच बार की सांसद कुमारी सैलजा की नाराजगी टिकट बंटवारे को लेकर है. दरअसल, वह अपने समर्थकों के लिए जहां से टिकट चाहती थी, वह नहीं मिली. टिकट बंटवारे में हुड्डा की चली. कुमारी सैलजा के करीबी कैप्टन अजय चौधरी को टिकट नहीं मिली. उकलान से वो खुद लड़ना चाहती थीं, लेकिन वो सीट भी उनके समर्थक को भी नहीं मिली है. उनकी नाराजगी इस बात को लेकर भी है कि जहां हुड्डा समर्थकों को टिकट नहीं मिला है, वहां हुड्डा समर्थक निर्दलीय ताल ठोंक रहे हैं.

कुमारी सैलजा की नाराजगी पर बीजेपी लगातार फायदा उठा रही है. कांग्रेस में अंदरूनी कलह के बीच मनोहर लाल खट्टर ने कुमारी सैलजा को बीजेपी में शामिल होने का ऑफर दिया. खट्टर ने कहा कि हमारी एक दलित बहन का अपमान हुआ है, उसको गालियां तक दी गई हैं. हमने बहुत नेताओं को अपने साथ मिलाया है, हम उन्हें अपने साथ मिलाने के लिए तैयार हैं. खट्टर ने कहा कि कांग्रेस में इतनी कलह हो गई है कि वहां सीएम पद के लिए कोई स्पष्ट चेहरा नहीं है. सैलजा चाहें तो बीजेपी में आ सकती हैं, उनका स्वागत है.

Post a Comment

0 Comments