Ticker

6/recent/ticker-posts

विश्वविद्यालय से निकाले जाने को लेकर छात्र का प्रदर्शन


बिलासपुर।गुरु घासीदास केंद्रीय विश्वविद्यालय के विवेकानंद हास्टल से सोमवार की रात आठ बजे बॉटनी के छात्र सोफी अब्दुल रहमान को बाहर निकाल दिया गया था। गुरुवार को वह दोपहर दो बजे से विवेकानंद हास्टल के गेट के सामने अकेले भूखे-प्यासे प्रदर्शन करने लगा।

छात्र ने बताया कि उसके पैर में चोट के कारण वह घर गया था। इस दौरान हास्टल के समय में परिवर्तन हो गया। वह जब लौटा तो उसके पैर में दर्द होने पर सुबह पांच बजे हास्टल से बाहर दवा लेने जाने लगा। इस दौरान गार्ड ने रोका, तो बहस हुई थी। इस बात को लेकर माफीनामा भी लिखा था। इसके बावजूद 30 अगस्त को निकालने का नोटिस जारी किया गया। छात्र ने बताया कि उसका पूरा सामान हास्टल में ही था। हास्टल वार्डन मानसिक रूप से प्रताड़ित कर रहे हैं। गौरतलब है कि छात्र ने यूनिवर्सिटी प्रबंधन व वार्डन के खिलाफ एफआइआर करने कोनी थाने में आवेदन दिया है।

छात्र को अनुशासनहीनता के चलते हास्टल से निकाला गया है। छात्र को हास्टल नियमों को लेकर पहले भी समझाइश दी गई थी, लेकिन उसे हास्टल से निकाले जाने के बाद भी वह हास्टल के मुख्य दरवाजे का ताला तोड़कर अंदर प्रवेश कर गया और रहने लगा। इस दौरान उसने गार्ड के साथ भी जमकर विवाद किया। छात्र को कालेज से निकालने से पहले कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है। छात्र सुबह से धरने पर बैठा था, लेकिन रात नौ बजे के बाद वह वहां से उठकर कहीं चला गया है।

Post a Comment

0 Comments