Ticker

6/recent/ticker-posts

विष्णु कैबिनेट की बैठक 16 को, कई प्रस्तावों पर लगेगी मुहर...


रायपुर। मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय की अध्यक्षता में 16 अक्टूबर को राज्य कैबिनेट की महत्वपूर्ण बैठक होगी। यह बैठक मंत्रालय में सुबह 11 बजे से शुरू होगी, जिसमें राज्य के किसानों, सरकारी कर्मचारियों और युवाओं की निगाहें टिकी होंगी।

कैबिनेट की पिछली बैठक 20 सितंबर को हुई थी, जिसके बाद मंत्रियों की व्यस्तता के कारण इस महीने की शुरुआत में प्रस्तावित बैठक स्थगित हो गई थी। अब यह बैठक 16 अक्टूबर को होने जा रही है, जिसमें कई अहम मुद्दों पर चर्चा होने की उम्मीद है।

धान खरीदी और राज्योत्सव की तैयारियों पर समीक्षा

इस बैठक में राज्य सरकार द्वारा धान खरीदी और आगामी राज्योत्सव की तैयारियों की समीक्षा की जाएगी। इस साल राज्य में 160 लाख टन धान खरीदी का लक्ष्य रखा गया है, और 15 नवंबर से खरीदी शुरू करने का प्रस्ताव है। इन प्रस्तावों पर कैबिनेट की मुहर लगने की संभावना है।

सरकारी कर्मचारियों के डीए और नए पदों पर निर्णय की उम्मीद

प्रदेश के सरकारी कर्मचारियों द्वारा 4% महंगाई भत्ता (डीए) बढ़ाने की मांग की जा रही है, और इस मुद्दे पर भी इस बैठक में चर्चा होने की उम्मीद है। इसके साथ ही, कुछ विभागों में नए पदों की स्वीकृति के प्रस्ताव भी कैबिनेट के समक्ष रखे जा सकते हैं।

विधायकों के यात्रा भत्ते में वृद्धि का प्रस्ताव

कैबिनेट बैठक में विधायकों के यात्रा भत्ते में वृद्धि के प्रस्ताव को भी मंजूरी के लिए पेश किया जाएगा। इसके अलावा, पंचायत और नगरीय निकाय चुनावों को एक साथ कराए जाने पर भी चर्चा हो सकती है। इस संदर्भ में गठित आईएएस ऋचा शर्मा की कमेटी ने अपनी रिपोर्ट सरकार को सौंप दी है, जिसमें दोनों चुनाव एक साथ कराने की अनुशंसा की गई है।

राज्य के विकास से जुड़े इन महत्वपूर्ण मुद्दों पर होने वाली इस कैबिनेट बैठक के परिणामों पर सबकी नजरें रहेंगी, खासकर किसानों, सरकारी कर्मचारियों और युवाओं की, जो महत्वपूर्ण फैसलों की उम्मीद लगाए बैठे हैं।

Post a Comment

0 Comments