Ticker

6/recent/ticker-posts

हेमंत सोरेन के मंत्री के करीबियों के यहां छापेमारी, झारखंड में 20 से ज्यादा ठिकानों पर ईडी की रेड



रांची। झारखंड में सोमवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) का बड़ा ऐक्शन देखने को मिला है। ईडी की राज्य में 20 से ज्यादा ठिकानों पर छापेमारी चल रही है। ईडी की टीम मंत्री मिथिलेश ठाकुर के करीबियों के यहां भी पहुंची है। वहीं आईएएस मनीष रंजन के सरकारी आवास में भी छापेमारी की जा रही है। सूत्रों ने बताया कि ईडी का यह ऐक्शन राज्य पेयजल एवं स्वच्छता विभाग द्वारा जल जीवन मिशन में कथित घोटाले से संबंधित है। विभाग के कुछ इंजीनियरों के ठिकानों पर भी छापेमारी की जा रही है। गौरतलब है कि मिथिलेश ठाकुर हेमंत सोरेन कैबिनेट में पेयजल स्वच्छता मंत्री हैं।
क्यों की गई छापेमारी
ईडी के एक सूत्र ने बताया कि रांची और चाईबासा सहित कई जगहों पर छापेमारी की जा रही है। ईडी की टीम आईएएस मनीष रंजन, मंत्री मिथिलेश ठाकुर के पीएस हरेंद्र सिंह, मंत्री के भाई विनय ठाकुर और कई विभागीय इंजीनियरों से संबंधित 20 ठिकानों पर छापेमारी कर रही है। सूत्र ने आगे बताया कि यह छापेमारी पेयजल और स्वच्छता विभाग के जल जीवन मिशन में अनियमितताओं के मामले में की गई है।
एसके गैस एजेंसी के मालिक विजय अग्रवाल, चाईबासा में मंत्री मिथिलेश ठाकुर के भाई विनय ठाकुर, आईएएस मनीष रंजन, डोरंडा में मिथिलेश ठाकुर के पीएस हरेंद्र सिंह, पेयजल के कई अभियंताओं, रांची के इंद्रपुरी स्थित विजय अग्रवाल के घर समेत करीब 20 से ज्यादा जगहों पर छापेमारी चल रही है।
ईडी के इस पूरे ऐक्शन से जुड़े एक दूसरे सूत्र ने बताया कि एयरपोर्ट रोड स्थित ईडी कार्यालय से सोमवार सुबह ईडी की टीम निकली। टीम राज्य में कई जगहों पर पहुंची और छापेमारी शुरू की गई। जानकारी के मुताबिक, ईडी की टीम मंत्री मिथिलेश ठाकुर के भाई विनय ठाकुर और उनके पीएस हरेंद्र सिंह के ठिकाने पर पहुंची है। मंत्री के दोनों करीबियों के यहां छापेमारी चल रही है। इसके अलावा आईएएस मनीष रंजन के सरकारी आवास पर भी केंद्रीय एजेंसी की टीम रेड करने पहुंची है।

Post a Comment

0 Comments