Ticker

6/recent/ticker-posts

बैठक में घोषणा, सरगुजा प्राधिकरण का बजट 25 करोड़ बढ़ा, सीएम बोले- विकास के लिए सरकार प्रतिबद्ध


रायपुर। मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने सोमवार को सरगुजा विकास प्राधिकरण की बैठक ली। जशपुर जिले के मयाली में आयोजित बैठक में उन्होंने कहा कि आदिवासी क्षेत्रों के विकास के लिए सरकार प्रतिबद्ध है। इस दौरान उन्होंने प्राधिकरण का बजट 50 करोड़ से बढ़ाकर 75 करोड़ रुपए करने की घोषणा की।


साथ ही मयाली में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए 10 करोड़ की राशि देने की घोषणा भी की। इससे पहले प्राधिकरणों के सदस्यों और प्रमुख विभागों के सचिवों की मौजूदगी में मुख्यमंत्री साय ने प्राधिकरण के तहत स्वीकृत कार्यों की समीक्षा की। उन्होंने अप्रारंभ कार्यों को निरस्त करने और प्रगतिरत कार्यों को जल्द पूरा करने के निर्देश दिए। इस दौरान मुख्यमंत्री साय ने प्राधिकरण के सदस्यों के साथ वन टू वन चर्चा की।


सदस्यों द्वारा बताई गई समस्याओं के तत्काल निराकरण के निर्देश दिए। साथ ही सभी सदस्यों को अपने क्षेत्र से जुड़ी समस्याओं और मांगों का प्रस्ताव देने के लिए कहा। बैठक को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री साय ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन ने आदिवासी क्षेत्र में विकास के लिए प्राधिकरण का गठन कर संसाधन उपलब्ध कराए।


हमारी सरकार चाहती है कि बस्तर से लेकर सरगुजा क्षेत्र तक का विकास हो। इसके लिए बजट में राशि नहीं होने पर प्राधिकरण के माध्यम से आवश्यक काम कराए जाएंगे। भारत सरकार और राज्य सरकार चाहती है कि प्रदेश के अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति और अन्य पिछड़ा वर्ग सहित सभी वर्गों का विकास हो।

Post a Comment

0 Comments