Ticker

6/recent/ticker-posts

अमेठी कांड का आरोपी एनकाउंटर में घायल, पुलिस की पिस्टल छीनने की कर रहा था कोशिश

 


उत्तर प्रदेश के अमेठी जिले में शिक्षक, उनकी पत्नी और दो नाबालिग बच्चों की गोली मारकर हत्या करने वाला मुख्य आरोपी चंदन वर्मा एनकाउंटर में घायल हो गया है. आरोपी पुलिसकर्मी की पिस्टल छीनकर भागने की कोशिश कर रहा था तभी यह एनकाउंटर हुआ. इस दौरान चंदन वर्मा के पैर में गोली लगी.

सूत्रों के मुताबिक, पूछताछ के दौरान बरामदगी के लिए ले जाते समय चंदन वर्मा ने पुलिस कर्मी की पिस्टल छीन कर भागने की कोशिश की. पुलिस ने पैर में गोली मार दी. घटना मोहनगंज थानाक्षेत्र की है. यूपी एसटीएफ ने कल ही हत्यारोपी चंदन वर्मा को नोएडा जेवर टोल प्लाजा से अरेस्ट किया था.

अमेठी के शिवरतनगंज थाना क्षेत्र के अहोरवा भवानी चौराहे पर किराए के मकान में रहने वाले शिक्षक सुनील कुमार (35), उनकी पत्नी पूनम (32), बेटी दृष्टि (6) और एक साल की बेटी सुनी की गुरुवार शाम गोली मारकर हत्या कर दी गयी थी. पूरे परिवार की हत्या करने के बाद आरोपी चंदन ने खुद को भी गोली मारने की कोशिश की थी. आरोपी घटना के वक्त इतना ज्यादा गुस्से में था कि सामने जो भी आया उसको गोली मारी.

परिवार ने पहले दर्ज कराई थी शिकायत

उत्तर प्रदेश के अमेठी जिले में एक सरकारी स्कूल के शिक्षक, उनकी पत्नी और दो बेटियों की गुरुवार को उनके किराए के घर में गोली मारकर हत्या कर दी गई. परिवार ने एक महीने पहले एक व्यक्ति के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई थी, जिसमें कहा गया था कि अगर उनके साथ कुछ अनहोनी हुई तो वह इसके लिए जिम्मेदार होगा.

पुलिस अधीक्षक अनूप कुमार सिंह के मुताबिक सुनील मूल रूप से रायबरेली जिले के रहने वाले थे. वह अमेठी के पन्हौना में एक सरकारी स्कूल में तैनात थे. शुरुआती जांच के दौरान पुलिस को पता चला कि सुनिल की पत्नी पूनम ने 18 अगस्त को रायबरेली में चंदन वर्मा के खिलाफ अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति (अत्याचार निवारण) अधिनियम, 1989 और छेड़छाड़ के तहत एफआईआर दर्ज कराई थी.

Post a Comment

0 Comments